Sunday, July 21, 2024
Homeमधुबनी : मधुबनी में लोगों ने देखा तेंदुआ, फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने...

मधुबनी : मधुबनी में लोगों ने देखा तेंदुआ, फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने दी अलर्ट रहने की सलाह

- Advertisement -

मधुबनी के कोसी दियारा क्षेत्र में तेंदुआ नजर आने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है. लोगों ने तेंदुआ देखने का दावा करते हुए वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी.

- Advertisement -

मधुबनी:बिहार केमधुबनी जिले के भेजा थाना अंतर्गत कोसी दियारा क्षेत्र स्थित भगता गांव से उत्तर बधार में लोगों ने तेंदुआ देखने का दावा किया है. लोगों ने तेंदुआ देखे जाने की सूचना वन विभाग को दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम सूचना मिलते ही तेंदुआ को देखने बधार पहुंच गई. फिलहाल टीम वहां छानबीन में जुटी हुई है लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये तेंदुआ के पैरों के निशान है यहा किसी और जंगली जानवर के पंजे हैं.जांच में जुटे फॉरेस्ट अधिकारी:तेंदुए की सूचना से लोग काफी डरे हुए हैं, लोगों के बीच दहशत का माहौल है. वन विभाग की अनुमंडल स्तरीय फॉरेस्ट अधिकारी कुमारी ज्योति ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि पद किसका है. जो दिख रहा है उसे गोल घेरा लगा दिया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि यह पद मार्क तेंदुआ का है या जंगली बिल्ली या किसी और जानवार का इसका पता लगाया जा रहा है.

- Advertisement -

“यह पाद मार्क किसका है यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पा रहा है. लोग इसके ऊपर से चल चुके हैं इसलिए पता लगाने में मुश्किल हो रही है. लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है. आगे कोई भी हलचल होने पर सूचना देने के लिए भी कहा गया है, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.”- कुमारी ज्योति, अनुमंडल स्तरीय फॉरेस्ट अधिकारी, वन विभाग15 से 20 दिन होगी निगरानी: फॉरेस्ट अधिकारी ने ग्रामीणों से अपील की है कि खेत में अकेले नहीं जाएं. समूह बनाकर खेत में जाएं, साथ ही खेत में महिलाएं बैठकर कोई काम ना करें. शाम को खेत की ओर ना जाएं, अगर किसी प्रकार की सूचना मिलती है तो तुरंत वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दें. वहीं वन विभाग की टीम जांच कर रही है और 15 से 20 दिन निगरानी की जाएगी. इसकी सूचना वरीय अधिकारी को दे दी गई है. उनकी टीम के आने के बाद ही पता चल पाएगा की ये पद मार्क किसकी है.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular