Thursday, June 13, 2024
Homeदरभंगा: शहर के व्यस्तम इलाके में नवजात का अधजला शव मिलने से...

दरभंगा: शहर के व्यस्तम इलाके में नवजात का अधजला शव मिलने से मची सनसनी।

- Advertisement -

दरभंगा: शहर के लहेरियासराय का बेंता चौक व्यस्तम इलाको में से एक माना जाता है। ऐसे में इस चौराहे के निकट सोमवार को मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। बेंता कमल फूल चौराहे पर कचरे के ढेर में छिपाकर एक नवजात के शव को जलाने का प्रयास किया गया। सूचना मिलने पर बेंता थाने की पुलिस ने पहुंचकर अधजले शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा। पोस्टमार्टम में ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

- Advertisement -

बताया जाता है कि नगर निगम के कर्मी वहां से कचरा उठा रहे थे। इसी दौरान वहां नवजात का अधजला शव मिला। उन्होंने इस बात की जानकारी इस क्षेत्र के सफाई कर्मी मुन्ना राम को दी। मुन्ना राम ने इस बात की जानकारी नगर आयुक्त को दी। इसी दौरान स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना बेंता थाने की पुलिस को दी। पुलिस ने नवजात के शव का पोस्टमार्टम करवाया। सूचना मिलते ही वहां लोगों की भीड़ जुट गई। वहां जुटे स्थानीय लोग नवजात के शव को कचरे के ढेर में जलाने वालों को कोसने लगे।

- Advertisement -

आक्रोशित लोगों का कहना था कि एक ओर लोग औलाद के लिए दुआ मांगते हैं वहीं दूसरी ओर कुछ लोग गर्भपात करा नवजात के साथ इस तरह का घिनौना कृत करते हैं। वे आरोप लगा रहे थे कि आसपास के कई नर्सिंग होम में गर्भपात करने का अवैध धंधा फल-फूल रहा है। वे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नवजात के शव को वहां जलाने वालों को चिह्नित करने की मांग कर रहे थे।

मौके पर मौजूद वार्ड पार्षद फिरदौस जहां ने कहा कि इस चौक पर जितने भी सीसीटीवी कैमरे लगे हैं उनके फुटेज की जांच की जाए। उन्होंने कहा कि अक्सर इस चौक पर नवजात के शव को फेंक दिया जाता है और उस पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। इससे ऐसे कुकृत्य करने वाले लोगों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि हर हाल में इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular