Thursday, June 13, 2024
Homeबिहार : बिहार में पकड़ौआ विवाह केलिए होमगार्ड के जवान का हुआ...

बिहार : बिहार में पकड़ौआ विवाह केलिए होमगार्ड के जवान का हुआ अपहरण!

- Advertisement -

बिहार में पकड़ौआ विवाह का एक और मामला प्रकाश में आया है. भागलपुर जिले में एक होमगार्ड जवान को अगवा कर जबरन शादी कर दी गयी है. सोमवार सुबह नवादा के पास से होमगार्ड जवान का अपहरण कर लिया गया. अपहृत होमगार्ड जवान का नाम सुमित कुमार है. अपहृत जवान के भाई वीरेंद्र कुमार के बयान पर नवगछिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी. नवगछिया थानाध्यक्ष रवि शंकर सिंह ने बताया कि होमगार्ड जवान का पकड़ौआ विवाह के लिए अपहरण हुआ था, उसे कदवा रोड से 4 घंटे के अंदर बरामद कर लिया गया है. नवगछिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कर तीन को नामजद व अज्ञात को आरोपित बनाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

- Advertisement -

मामा के घर से लौट रहा था सुमित

- Advertisement -

बताया जाता है कि सुमित कुमार चचेरे भाई प्रभाष कुमार के साथ बाइक से अपने मामा गौतम यादव के घर जगतपुर गया था. वह मामा के पास बकाया एक लाख रुपये लेने गया था. मामा ने एक लाख रूपये, दो मुर्गा और एक केला का खानी घर ले जाने के लिए दिया था. वह चचेरे भाई के साथ मामा घर से वापस लौट रहा था. नवादा में मुर्गा बनाने के लिए मसाला खरीदने लगा. इस दौरान धोबिनिया के गोपाल यादव ने अपनी पुत्री के साथ पकड़ौआ विवाह के लिए सुमित कुमार का स्कॉर्पियों से अपहरण कर लिया. सुमित यादव व उसके चचेरे भाई के साथ इस दौरान मारपीट भी की.

मंदिर में करा दी गयी जबरन शादी

सुमित यादव को पूर्णिया जिला के किसी मंदिर में जबरन शादी करवा दी. सुमित के परिजनों ने घटना की जानकारी नवगछिया थाना की पुलिस को दी. नवगछिया थाना की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर धोबिनिया के रोहित कुमार यादव, भीली कुमार, अश्विनी कुमार सहित चार अज्ञात को आरोपित बनाया है. पुलिस अनुसंधान में सुमित कुमार को कदवा स्थित रोड से बरामद कर लिया गया. सुमित का मेडिकल अनुमंडल अस्पताल नवगछिया में करवाया गया. उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान है. सुमित होमगार्ड जवान का प्रशिक्षण कर लिया है. नवगछिया थाना में सोमवार को योगदान देना था.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular